Ads 468x60px

Pages

Sunday, September 17, 2017

मै बस हिन्दुस्तानी हूँ यही मेरी पहचान है

मै UP से भी हूँ,
मै MP से भी हूँ
मै गुजरात से भी हूँ
मै महाराष्ट्र से भी हूँ
उत्तर के कश्मीर से मै ही हूँ
गोदावरी के तीर से भी मै ही हूँ
दक्षिण के रामेश्वर धाम से मै ही हूँ
पूरब के आसाम से भी मै ही हूँ
गंगा के आस पास से मै ही हूँ
देवो के निवास से भी मै ही हूँ

मुझे किसी एक हिस्से में मत बाटों
मै बस हिन्दुस्तानी हूँ,
यही मेरी पहचान है |
मै बस हिन्दुस्तानी हूँ,
मुझे इस बात का अभिमान है |

मै बस हिन्दुस्तानी हूँ,
मुझे इस बात का अभिमान है |

1 comments:

डॉ. रूपचन्द्र शास्त्री 'मयंक' said...

आपकी इस प्रविष्टि् के लिंक की चर्चा कल सोमवार (18-09-2015) को "देवपूजन के लिए सजने लगी हैं थालियाँ" (चर्चा अंक 2731) पर भी होगी।
--
सूचना देने का उद्देश्य है कि यदि किसी रचनाकार की प्रविष्टि का लिंक किसी स्थान पर लगाया जाये तो उसकी सूचना देना व्यवस्थापक का नैतिक कर्तव्य होता है।
--
चर्चा मंच पर पूरी पोस्ट नहीं दी जाती है बल्कि आपकी पोस्ट का लिंक या लिंक के साथ पोस्ट का महत्वपूर्ण अंश दिया जाता है।
जिससे कि पाठक उत्सुकता के साथ आपके ब्लॉग पर आपकी पूरी पोस्ट पढ़ने के लिए जाये।
हार्दिक शुभकामनाओं के साथ।
सादर...!
डॉ.रूपचन्द्र शास्त्री 'मयंक

Post a Comment

 
Google Analytics Alternative